The final attack of ISIS in the former Syrian capital starts today: commander

Share:
सीरिया की राजधानी में पहले आईएसआईएस का अंतिम हमला आज शुरू होता है: कमांडर
final attack
Syrian War
सीरिया के डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) के लिए एक क्षेत्रीय कमांडर, एक अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन द्वारा समर्थित, ने आज कहा कि आईएसआईएस की अपने पूर्व सीरियाई राजधानी रक्जा में आखिरी पंक्ति को आज रात से शुरू करना चाहिए।
राक़ा के केंद्र में आतंकवादियों पर हमला स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र पर केंद्रित होगा और उसे घेरने का प्रयास करेगा, क्षेत्र के कमांडर अरदाल राक़ा ने शहर के पश्चिमी क्षेत्र में रायटर को बताया।
तीन साल के लिए, रक़ा ईएसआईएस के आत्म-घोषित खलीफाय के एक वास्तविक सीरियाई राजधानी थी, जो ऑपरेशन का एक केंद्र था, जहां यह पूर्वी, मध्य और उत्तरी सीरिया के अपने विशाल झंडे के प्रबंधन और विदेशों में योजनाबद्ध हमलों का प्रबंधन किया था।
अब यह शहर के केंद्र में एक छोटे से क्षेत्र में फैला हुआ है जिसमें स्टेडियम, नेशनल हॉस्पिटल और एक चौराहे जहां आईएसआईएस ने एक बार अपने दुश्मनों के सिर प्रदर्शित किए।
युद्ध के निर्देशन करने वाले कमांडरों ने चेतावनी दी है कि आईएसआईएस सेनानियों ने नागरिक बंधकों को ले लिया है और एसडीएफ़ की अग्रिमों को धीमा करने के लिए स्निपर फायर, बॉडी जाल और सुरंगों का उपयोग कर रहे हैं।
final
The Final Attack Syria 
युद्ध के निर्देशन करने वाले कमांडरों ने चेतावनी दी है कि आईएसआईएस सेनानियों ने नागरिक बंधकों को ले लिया है और एसडीएफ़ की अग्रिमों को धीमा करने के लिए स्निपर फायर, बॉडी जाल और सुरंगों का उपयोग कर रहे हैं।
कुर्द YPG मिलिशिया द्वारा नेतृत्वित एसडीएफ, इस साल की शुरुआत में राक को अलग करने के लिए अपना अभियान शुरू कर दिया, जिससे गठबंधन हवाई हमलों और विशेष बलों द्वारा समर्थित यूफ्रेटिस के खिलाफ शहर को घेरने के लिए कई मोर्चों पर दबाव डाला गया।
शहर पर अपना हमला जून में शुरू हुआ और इस युद्ध में रक्खा के बहुत से खंडहर बचे हुए थे, क्योंकि तीव्र हवाई हमले और सड़क से सड़क की लड़ाई में इमारतों को तबाह कर दिया गया था।
राक़ा में एसडीएफ अभियान के प्रवक्ता, जिहन शेख अहमद ने एक बयान में एक वेबसाइट पर कहा है कि वह "आने वाले कुछ दिनों में" राणा की मुक्ति की घोषणा करेंगे।
आईएसआईएस ने एसडीएफ को क्षेत्र का सफाया खो दिया है और इस साल सीरिया की सेना और सहयोगी दलों द्वारा प्रतिद्वंद्वी हमला किया है और वह रक्का की उपजाऊ फरात घाटी क्षेत्र पर गिर गया है।



No comments

Ask Me Any Queries.